अमरीश पुरी के साथ तस्वीर में दिख रही इस मशहूर अदाकारा को आप पहचान पाए? 80 के दशक में दे चुकी हैं कई हिट फिल्में

[ad_1]

मुंबई: तस्वीर में अमरीश पुरी के साथ नजर आ रही यह अदाकारा अपने दौर की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. यह अभिनेत्री 80 के दशक में कई ब्लॉबस्टर फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इनके पति और बेटे भी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार हैं. बात अगर इनके बेटे की करें तो वह भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. ऋषिकेश मुखर्जी की सुपरहिट फिल्म ‘गुड्डी’ जिसमें जया बच्चन नजर आई थीं. इस फिल्म के लिए पहले इसी एक्ट्रेस के नाम पर विचार किया गया था, हालांकि बाद ये फिल्म जया बच्चन को मिल गई थी.

बता दें ये जो तस्वीर में नजर आ रही हैं कोई और नहीं बल्की जरीना वहाब हैं. जरीना ने अपनी कड़ी मेहनत से अभिनय की दुनिया में नाम कमाया है. देव आनंद की फिल्म ‘इश्क, इश्क, इश्क’ में जरीना जीनत अमान की बहन की भूमिका में नजर आई थीं. देखा जाए तो जरीना ने फिल्मों में ज्यादातर सपोर्टिंग रोल ही किए है. लेकिन फिर भी उन्होंने सिनेमा जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है.

amrish puri

(फोटो साभार :Instagram@entertainmentsay)

ज्यादातर सपोर्टिंग रोल में आईं नजर
बात अगर फिल्मों में उनके किरदारों की हो रही है तो ये कहना भी जरूरी है कि सपोर्टिंग रोल प्ले करते हुए भी जरीना के काम को पसंद किया जाता रहा है. काम के साथ-साथ उनकी खूबसूरती को भी काफी काफी सराहा गया है. 17 जुलाई साल 1959 को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में जन्मी जरीना ने फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी फिल्मों में काम किया है. एक्टिंग के अलावा जरीना को हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू और तेलुगू भाषा का भी अच्छा ज्ञान है.वह 80 के दशक में कई हिट फिल्मों में अपना हुनर दिखा चुकी हैं.

बेटा और पति भी हैं चर्चित एक्टर
जरीना वहाब आदित्य पंचोली की पत्नी हैं और उनके दो बच्चे सना और सूरज पंचोली हैं. सूरज कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. कहा जाता है कि जरीना वहाब काफी बेहतरीन एक्ट्रेस रही हैं लेकिन उनके सावंले रंग की वजह से वह कभी लीड रोल में नजर नहीं आ सकीं. जरीना के फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जड़े फिल्म ‘चितचोर’ से मजबूत की थी. राजश्री प्रोडक्शन की इस फिल्म में जरीना के काम ने लोगों का दिल जीत लिया था. इसके बाद एक्ट्रेस ने ‘घरौंदा’, ‘अनपढ़’, ‘सावन को आने दो’, ‘नैया’, ‘सितारा’ और ‘तड़प’ जैसी फिल्मों में शानदार किरदरा निभाए.

Tags: Amrish puri

[ad_2]

Source link

Leave a Comment