असली-नकलीः आलिया भट्ट हो या ऋतिक रोशन, टीवी के इन चेहरों को देखकर हो जाएंगे कंफ्यूज

[ad_1]

मुंबई. आपने अक्सर सुना होगा कि दुनिया में एक चेहरे से मिलता-जुलता 7 चेहरों में समानता पाई जाती है. बॉलीवुड के संदर्भ में देखें तो यह बात आपको सही लगेगी. फिल्मों में बॉडी-डबल या डुप्लीकेट यानी हीरो-हीरोइन के चेहरे से मिलता-जुलता चेहरा आपने देखा भी होगा. देव आनंद, अमिताभ बच्चन या शत्रुघ्न सिन्हा जैसे पुराने कलाकारों की तरह हूबहू दिखने वाले डुप्लीकेट भी देखे होंगे. रोचक बात यह है कि मौजूदा दौर के कलाकारों ऋतिक रोशन, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और यामी गौतम के जैसे दिखने वाले कलाकार, दूर नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में ही देखने को मिल जाते हैं.

बॉलीवुड एक्टर्स ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की बात करें या ‘रॉकस्टार’ रणवीर कपूर (Ranbir Kapoor) की, यामी गौतम (Yami Gautam) हों या आलिया भट्ट (Alia Bhatt), इन सभी की तरह हूबहू दिखने वाले चेहरे मायानगरी में हैं. ये वो कलाकार हैं जो टेलीविजन इंडस्ट्री में अपने हुनर के दम पर  पहचान बनाए हुए हैं. आइए बॉलीवुड की इन पॉपुलर हस्तियों के जैसे दिखने वाले चंद चेहरों से मिलते हैं.

आलिया भट्ट – सेलेस्टी बैरागी

बॉलीवुड में वैसे तो कई सेलेब्स के हमशक्ल हैं, लेकिन आलिया भट्ट की तरह दिखने वाली कोई लड़की बहुत दिनों तक नजर नहीं आई थी. मगर अब ऐसा नहीं है. मूल रूप से असम की रहने वाली और फिलहाल मुंबई की सेलेस्टी बैरागी (Celesti Bairagey), बिल्कुल आलिया की हमशक्ल दिखती हैं. टीवी शो ‘रज्जो’ में अपने किरदार से लोगों की चहेती बनी सेलेस्टी बैरागी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. सेलेस्टी को अक्सर आलिया भट्ट की डोपेलगैंगर कहा जाता है. सोशल मीडिया पर सेलेस्टी का वीडियो वायरल होने के बाद वह सुर्खियों में आयी और उनकी मुस्कान और चेहरे के भाव हूबहू आलिया भट्ट से मिलते जुलते है.

ऋतिक रोशन – गौतम सिंह विज

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर्स में से एक ऋतिक रोशन अपने डांस और लुक्स को लेकर जाने-पहचाने जाते हैं. टीवी कलाकार गौतम सिंह विग (Gautam Singh Vig) भी कुछ ऐसा लुक रखते हैं. ‘साथ निभाना साथिया 2’, ‘पिंजरा खूबसूरती का’, ‘इश्क सुभान अल्लाह’ जैसे पॉपुलर टीवी शो में काम कर चुके गौतम को देखकर भी आप कंफ्यूज हो जाएंगे कि कहीं ऋतिक रोशन तो नहीं. गौतम सिंह पिछले 6 साल से अधिक समय से टेलीविजन इंडस्ट्री का हिस्सा हैं.

यामी गौतम – विदिशा श्रीवास्तव

यामी गौतम की जुड़वां बहन कही जाने वाली विदिशा श्रीवास्तव (Vidisha Shrivastav) की शक्ल यामी से इतनी मिलती है कि लोग उन्हें ‘टीवी की यामी’ कहते हैं. यामी की तरह ही विदिशा की आंखें भी भूरी हैं, साथ ही स्माइल भी लगभग एक जैसी है. एकता कपूर के पॉपुलर शो ‘ये है मोहब्बतें’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने के बाद विदिशा कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं. फिलहाल वे ‘भाभी जी घर पर हैं’ में दिख रही हैं.

रणवीर कपूर – मिश्कत वर्मा

बॉलीवुड के ‘रॉकस्टार’ रणबीर कपूर की तरह हूबहू दिखने वाले एक्टर भी मुंबई मायानगरी में हैं. जी हां, उनका नाम मिश्कत वर्मा (Mishkat Verma) है. अपने अभिनय के दम पर टेलीविजन इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाने वाले मिश्कत के लुक्स और स्माइल को देख आपको एकबारगी लगेगा कि आप रणबीर कपूर को देख रहे हैं. ‘और प्यार हो गया’ से छोटे पर्दे पर डेब्यू करने वाले मिश्कत पहले ही सीरयल में हैंडसम चॉकलेटी बॉय वाले लुक से ऑडियंस के दिल में उतरने में कामयाब रहे.

Tags: Alia Bhatt, Bollywood news, Hrithik Roshan, Ranbir kapoor, Yami gautam



[ad_2]

Source link

Leave a Comment