नीतू कपूर ने निकाला UK की राजनीति और ‘अमर अकबर एंथोनी’ का मजेदार कनेक्शन, ऋषि और राज को भी जोड़ा

[ad_1]

मुंबई. भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनते ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर तमाम सितारों ने अपने-अपने अंदाज में बधाई दी और इस पर रिएक्ट किया, लेकिन नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने जो कनेक्शन निकाला उसके बारे में तो कोई सोच भी नहीं सकता. नीतू ने ऋषि सुनक का नाम अपने दिवंगत पति ऋषि कपूर और ससुर राज कपूर से तो जोड़ा ही साथ ही बता दिया कि फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ (Amar Akbar Anthony) और यूके की राजनीति का क्या है कनेक्शन.

1977 में मनमोहन देसाई की रिलीज हुई फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ भला किसे याद नहीं होगी. करीब 45 साल पहले आई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना की तिगड़ी ने खूब रंग जमाया था. परवीन बाबी,शबाना आजमी और नीतू कपूर के अभिनय से सजी इस फिल्म को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. जब ये फिल्म रिलीज हुई थी अपनी शानदार स्टोरी लाइन और फिल्म की थीम की वजह से बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी. फिल्म की कहानी तीन भाईयों की हैं जो बचपन में अलग हो जाते हैं और उन्हें हिंदू, मुस्लिम और ईसाई फैमिली ने एडॉप्ट कर लिया. बड़ा होकर एक पुलिसवाला बनता है तो एक सिंगर और तीसरा बार मालिक. खैर ये तो थी फिल्म की कहानी इसका कनेक्शन नीतू कपूर ने यूके की राजनीति से कुछ यूं निकाला, और गौर फरमाए तो ये सही भी है.

बरसों बाद भी ये फिल्म नीतू कपूर के लिए बेहद खास है,क्योंकि इस फिल्म में नीतू और ऋषि की जोड़ी पर्दे पर भी रोमांस करती नजर आई थी. इसलिए यूके की राजनीति में हुए लेटेस्ट डेवलपमेंट पर नीतू ने इंस्टा स्टोरी पर लिखा ‘लंदन का मुस्लिम मेयर, हिंदू प्राइम मिनिस्टर और क्रिश्चियन किंग, कैसा है ये’.

neetu insta story.

(फोटो साभार: neetu54/Instagram)

वहीं एक और इंस्टा स्टोरी में ऋषि सुनक की तस्वीर पोस्ट कर पति ऋषि कपूर और ससुर राज कपूर से भी कनेक्शन जोड़ दिया.

neetu insta story

(फोटो साभार: neetu54/Instagram)

ऋषि सुनक युनाइटेड किंगडम के पहले हिंदू प्रधानमंत्री बन गए हैं. भारत के लिए ये गर्व की बात है. 28 अक्टूबर को ऋषि ब्रिटेन के पीएम पद की शपथ लेंगे. इस खबर ने भारतवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है.

Tags: Neetu Kapoor, Raj kapoor, Rishi kapoor, Rishi Sunak

[ad_2]

Source link

Leave a Comment