सलमान और माधुरी दीक्षित करना चाहते थे ‘परदेस’, इस कारण हुई महिमा चौधरी की एंट्री, टाइटल भी था ‘गंगा’

[ad_1]

डायरेक्टर सुभाष घई की फिल्म परदेस ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया था. इस फिल्म को दर्शकों से भी जमकर प्यार मिला और यह भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक साबित हुई. साल 1997 में आई इस फिल्म में शाहरुख खान और महिमा चौधरी ने लीड रोल निभाया था.

इस फिल्म की कहानी पर लोगों ने जमकर प्यार लुटाया और आज भी इस फिल्म के चर्चे सोशल मीडिया पर भी बने रहते हैं. हाल ही में डायरेक्टर सुभाष घई ने बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में बताया कि इस फिल्म के लिए सलमान खान और माधुरी दीक्षित भी काफी इंट्रस्टेड थे. दोनों इस फिल्म को करना चाहते थे.

इस कारण शाहरुख खान की हुई एंट्री

सुभाष घई ने बताया कि उनकी प्रोडक्शन कंपनी में बनी फिल्म त्रिमूर्ति असफल रही थी. इससे उभरने के लिए हमने एक कहानी तैयार की थी. शाहरुख खान ने कंपनी के साथ 3 फिल्में करने का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया था. घई ने शाहरुख खान को कहानी मोटे तौर पर सुनाई थी. कहानी को सुनकर शाहरुख खान ने फिल्म केलिए हां कर दी. शाहरुख खान ने कहा कि कहानी मुझे पसंद आई है. हम साथ में काम करेंगे और अच्छी फिल्म बनाएंगे.

माधुरी दीक्षित करना चाहती थीं फिल्म

सुभाष घई ने बताया कि माधुरी दीक्षित भी इस फिल्म को करना चाहती थी. लेकिन माधुरी 1997 में एक बड़ी अभिनेत्री बन गईं थीं. मैं फिल्म में एक छोटी कास्ट चाहता था. घई ने बताया कि फिल्म का नाम पहले गंगा था. घई ने बताया कि हम चाहते थे कि गंगा के रोल में स्टेबलिश एक्टर नहीं हो. माधुरी दीक्षित ने इस फिल्म के लिए हां भी कहा था. उन्हें गंगा का किरदार भी पसंद आया था. लेकिन हमने नए चेहरे को ध्यान में रखते हुए महिमा चौधरी का चुनाव किया.

परदेस हुई थी हिट

सुभाष घई की फिल्म परदेस काफी हिट हुई थी. साल 1997 में आई यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी. इस फिल्म की कहानी ने सभी को दीवाना कर दिया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. आज भी यह फिल्म भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लिस्ट में आती है. इस फिल्म में शाहरुख खान के किरदार को जमकर प्यार मिला था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट 10 करोड़ था. जबकि इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 41 करोड़ से भी ज्यादा रहा था.

Tags: Bollywood news, Madhuri dixit, Shahrukh khan

[ad_2]

Source link

Leave a Comment