13 Years Of Wanted: सलमान खान-प्रभुदेवा की किस्मत चमकाने वाली ‘वांटेड’, आयशा टाकिया की शादी के बाद हुई थी रिलीज

[ad_1]

सलमान खान (Salman Khan) और आयशा टाकिया (Ayesha Takia) स्टारर  फिल्म ‘वांटेड’ (Wanted) को रिलीज हुए 13 साल हो गए. इस फिल्म ने 13 साल पहले एक दो नहीं बल्कि तीन सेलेब्स की किस्मत चमका दी थी. 18 सितंबर 2009 को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म के रिलीज होते ही दबंग खान का जादू एक बार फिर छा गया था. इसी फिल्म से मशहूर कोरियोग्राफर प्रभु देवा (Prabhu Deva) ने हिंदी फिल्म निर्देशन में डायरेक्शन डेब्यू किया था. चलिए बताते हैं एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘वांटेड’ तीन सेलेब्स के लिए कैसे बन गई थी वरदान.

अब खबर है कि ‘वांटेड’ का सीक्वल बनने वाला है और उसे भी प्रभुदेवा ही डायरेक्ट करेंगे. कुछ फिल्में ऐसी होती हैं कि जिसकी वजह से एक्टर और एक्ट्रेस को बरसों याद रखा जाता है.  प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी ‘वांटेड’  ऐसी फिल्म थी जिसकी शिद्दत से सलमान को जरूरत थी. सलमान ने यूं तो कई सफल फिल्मों में काम किया है लेकिन जब सितारा गर्दिश में हो..तब कोई फिल्म हिट हो जाए तो उसे बरसों याद रखा जाना लाजमी ही है.  साल 2009 की 35 करोड़ की लागत से बनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ने कई सेलेब्स की जिंदगी संवारी है.

प्रभुदेवा के हिंदी फिल्म डायरेक्शन के हुए 13 साल
सलमान खान भले ही दबंग खान के नाम से मशहूर हैं और उनके नाम पर फिल्में हिट होती हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था कि सलमान की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रहीं थी. ऐसे में बॉलीवुड के दबंग खान को एक ऐसी फिल्म की तलाश थी जो उनके डगमगाते फिल्मी करियर को मजबूत सहारा दे सके. यही वो समय था जब मशहूर कोरियोग्राफर प्रभुदेवा तेलुगू फिल्म ‘पोकिरी’ (Pokiri) का हिंदी रिमेक बनाकर बॉलीवुड में डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखने की प्लानिंग बना रहे थे.

prabhu deva

13 साल पहले हिंदी फिल्म डायरेक्शन में प्रभुदेवा ने कदम रखा था. (फोटो साभार;
prabhudevaofficial/Instagram)

सलमान का जलवा लौटाने वाली ‘वांटेड’
प्रभुदेवा ने अपनी फिल्म में सलमान खान और उनके अपोजिट आयशा टाकिया को कास्ट किया. हालांकि थोड़ा रिस्की भी था लेकिन प्रभुदेवा को अपनी काबिलियत पर भरोसा था. डायरेक्टर के तौर पर प्रभुदेवा को पता था कि सलमान से क्या करवाया जाए जो दर्शकों को पसंद आए. मीडिया खबरों की माने तो इस फिल्म से सारे स्टंट सलमान ने खुद किए. फिल्म जब रिलीज हुई तो ऑडिएंस को इतनी पसंद आई कि  महीनों तक हाउसफुल रहा. कहते हैं कि फैंस के बीच सलमान को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला था. सलमान का जादू एक बार फिर दर्शकों के सिर चढ़कर बोलने लगा. सलमान के फिल्मी करियर में ‘वांटेड’ मील का पत्थर साबित हुई तो वहीं प्रभुदेवा के लिए भी कम वरदान साबित नहीं हुई. पहली ही हिंदी फिल्म की सफलता ने प्रभुदेवा को एक सफल डायरेक्टर के तौर पर साबित कर दिया.

wanted film, salman khan ,ayesha takia

सलमान खान के साथ आयाशा टाकिया की जोड़ी हिट हो गई थी.(फोटो साभार: फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

आयशा टाकिया को ‘वांटेड’ ने दिया शादी का तोहफा
वहीं तमाम फिल्मों में काम कर चुकी आयशा टाकिया के फिल्मी करियर की पहली और आखिरी हिट फिल्म ‘वांटेड’ बनी. हालांकि आयशा ने अब फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली हैं लेकिन उनके फिल्मी करियर की ये इकलौती हिट फिल्म है तो जाहिर सी बात है कि एक्ट्रेस के लिए हमेशा यादगार फिल्म रहेगी.  ‘वांटेड’ फिल्म के दौरान ही आयशा ने शादी कर ली थी और ये फिल्म उनकी शादी के बाद रिलीज हुई और इस तरह फिल्म के हिट होते ही आयशा को शादी का खूबसूरत तोहफा मिल गया.

ये भी पढ़िए-6 Years of Pink: तापसी पन्नू के करियर में मील का पत्थर है ‘पिंक’, बिग बी रोल के लिए 5 मिनट में हो गए थे तैयार

‘वांटेड’ का संगीत भी है मेलोडियस
‘वांटेड’ को बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया था और डिस्ट्रीब्यूशन सहारा मूवीज ने रिया था.  इस फिल्म में सलमान खान, आयशा टाकिया के अलावा प्रकाश राज लीड रोल में थे. जबकि विनोद खन्ना, महेश मांजरेकर और इंदर कुमार सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे. फिल्म डायरेक्टर प्रभुदेवा समेत अनिल कपूर और गोविंदा ने ‘जलवा’  गाने में स्पेशल अपीयरेंस दिया था. साजिद-वाजिद और सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने संगीत को हिट करवाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी.

Tags: Entertainment Special, Prabhu deva, Salman khan

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट