29 Years Of Dil Tera Aashiq: टाइटल सॉन्ग की लॉन्चिंग पर फिसली धर्मेंद्र की जुबान, सलमान से मांगी थी माफी!

[ad_1]

नई दिल्ली: बॉलीवुड इन दिनों फ्लॉप हो रही फिल्मों से परेशान है और इसका ठीकरा कभी एक्टर्स तो कभी डायरेक्टर्स पर फोड़ा जा रहा है. ऐसा नहीं है कि पहले फिल्में फ्लॉप नहीं होती थीं, कई ऐसे बड़े एक्टर्स रहे हैं जिनकी कई फिल्में लगातार फ्लॉप हुईं हैं. हां अंतर बस इतना है कि तब सोशल मीडिया और ट्रोल जैसी बाते नहीं होती थीं. सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने भी अपने फिल्में करियर में कई हिट तो कई फ्लॉप फिल्में दी हैं. इस जोड़ी ने एक साथ भी बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन 22 अक्टूबर 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल तेरा आशिक’(Dil Tera Aashiq) फ्लॉप रही थी. लॉरेंस डिसूजा (Lawrence D’Souza) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान-माधुरी के अलावा अनुपम खेर (Anupam Kher), कादरखान (Kader Khan), असरानी और शक्ति कपूर जैसे दिग्गज कलाकार भी थे. बावजूद इसके ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. खैर हम हिट-फ्लॉप की बात छोड़ वो किस्सा बताते हैं जो फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘दिल तेरा आशिक’ के लॉन्चिंग के मौके पर हुई थी.

सलमान खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी हो और नदीम-श्रवण का संगीत हो तो पूछने ही क्या. लॉरेंस डिसूजा ने 29 साल पहले अपनी फिल्म ‘दिल तेरा आशिक’ को सफल बनाने की हर संभव कोशिश की थी, अमूमन हर डायरेक्टर करता है. आजकल अधिकतर फिल्मों के गाने सोशल मीडिया पर रिलीज कर दिए जाते हैं, कम ही गाने जोर-शोर से रिलीज होते हैं. लेकिन लॉरेंस ने अपनी फिल्म के टाइटल सॉन्ग को रिलीज करने के लिए भव्य पार्टी रखी थी. ‘दिल तेरा आशिक’ के टाइटल सॉन्ग को अलका याग्निक और कुमार सानू ने गाया है.

 धर्मेंद्र की बात सुन लगने लगे ठहाके
इस मौके पर बॉलीवुड के कई जाने माने स्टार्स भी पहुंचे हुए थे. ‘दिल तेरा आशिक’ की लॉन्चिंग के लिए स्टेज पर सलमान खान, माधुरी दीक्षित और गाने की सिंगर अलका याग्निक के साथ दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र भी मौजूद थे. हुआ कुछ ऐसा कि संगीतमय माहौल में धरम पाजी वहां मौजूद ऑडिएंस से बातचीत कर रहे थे. धरम पाजी अपने ही अंदाज में माधुरी की तारीफ करते हुए उनकी तरफ इशारा किया और कहा कि ‘ ये हैं हमारी वर्ल्ड क्लास माधुरी दीक्षित और उनके साथ उनका बेटा सुलेमान’. धर्मेंद्र के इतना कहते ही वहां मौजूद लोग ठहाका लगाकर हंसने लगे. लोगों को हंसता देख धर्मेंद्र को अचानक अपनी गलती का एहसास हुआ और बात बीच में ही रोकी और सलमान से माफी मांगने लगे तो सलमान ने उन्हें माफी मांगने से मना किया और धरम पाजी तो गले लगा लिया.

ये भी पढ़िए-माधुरी दीक्षित की ‘Maja Ma’ में काम करने के लिए राजी नहीं थे गजराज राव,एक्टर ने खुद किया खुलासा

‘दिल तेरा आशिक’ का संगीत पसंद किया गया था
‘दिल तेरा आशिक’ के सुपरहिट इस गाने में अलका याग्निक के साथ कुमार सानू ने जुगलबंदी की थी. फिल्म के गाने समीर ने लिखे थे. निर्माता राकेश नाथ की इस फिल्म ने अच्छा कारोबार नहीं किया था लेकिन सभी गानें के पसंद किया गया था. इस फिल्म में उदित नारायण, साधना सरगम, विनोद राठौड़, बाला सुब्रमण्यम ने भी आवाज दी थी.न

Tags: Dharmendra, Entertainment Throwback, Madhuri dixit, Salman khan

[ad_2]

Source link

Leave a Comment