अनन्या सेन गुप्ता का जीवन परिचय Ananya Sen Gupta Wikipedia Biography in hindi

जन्म स्थान (Birthplace) : मुंबई, महाराष्ट्र, भारत पति का नाम (Husband) : Unmarried उम्र (Age) :28 

कौन हैं अनन्या सेन गुप्ता (Ananya Sen Gupta)?

अनन्या सेन गुप्ता मुंबई की एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्हें ज्यादातर हिंदी फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में देखा गया है। वह धवनील मेहता के निर्देशन में बनी द फाइनल एग्जिट फिल्म के लिए जानी जाती हैं। वह विभिन्न शार्ट फिल्मों जैसे डाकू डैडी 2, 7 ऑवर्स टू गो, खुदा मेहरबान, और बहुत कुछ में दिखाई दीं। अनन्या सेनगुप्ता ने Zee5 ओरिजिनल शो ‘जहर’ में प्रमुख भूमिका निभाई। उन्हें नवीनतम वेब सीरीज द डेविल इनसाइड में भी दिखाया गया था जो उल्लू पर स्ट्रीम हुई है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। हालांकि वह कई महत्वपूर्ण ब्रांडों जैसे डव सोप, डोमिनोज, अमूल, पैनासोनिक, सेपिया, फिएट, अमेज़ॅन, जबॉन्ग, कोका-कोला, जॉन्स गोल्ड, आईटीसी होटल, इंटेक्स आदि के लिए दिखाई दीं। मॉडलिंग में उनकी रुचि अल्पकालिक थी। अभिनय के प्रति उनके झुकाव ने उन्हें दक्षिण और बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करने के लिए प्रेरित किया, जहाँ उन्होंने शीर्षक भूमिकाएँ निभाईं और इन भूमिकाओं के लिए समीक्षकों द्वारा प्रशंसित किया गया। उन्होंने टॉप संगीत लेबल जैसे टी-सीरीज़, टाइम्स म्यूज़िक, ज़ी म्यूज़िक आदि द्वारा प्रस्तुत कई संगीत वीडियो में अभिनय किया है।

जीवनी | हिंदी बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नाम (Name) अनन्या सेन गुप्ता (Ananya Sen Gupta)
उपनाम (Nickname) अनन्या (Ananya)
जन्म स्थान (Birthplace) मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
होमटाउन (Hometowm) मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
जन्म तिथि (Date of Birth) 1993
उम्र (Age) 28
पेशा (Profession) एक्ट्रेस & मॉडल
डेब्यू (Debut) फिल्म्स:The Final Exit (2017)
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
वर्तमान शहर (Current City) Mumbai
शैक्षिक योग्यता (Educational qualification) Graduate
धर्म (Religion) हिंदू
पिता का नाम (Father) Not Known
माता का नाम (Mother) Not Known
बहन (Sister) Not Known
भाई (Brother) Not Known
विवाहित स्थिति (Marital Status) Unmarried

निजी जीवन

अनन्या सेन गुप्ता एक मशहूर एक्ट्रेस और मॉडल हैं। वह टॉप गानों और फिल्मों में अपने काम के कारण लोकप्रिय हैं। उनकी पहली डेब्यू फिल्म द फाइनल एग्जिट थी। अनन्या सेन गुप्ता का जन्म 22 अक्टूबर 1993 को मुंबई, भारत में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। वह कई लोकप्रिय ब्रांडों जैसे डव सोप, डोमिनोज, अमूल, पैनासोनिक, सेपिया, फिएट, अमेज़ॅन, जबोंग, कोका-कोला, जॉन्स गोल्ड, आईटीसी होटल, इंटेक्स आदि के लिए दिखाई दीं। मॉडलिंग में उनकी रुचि अल्पकालिक थी। अभिनय के प्रति उनके झुकाव ने उन्हें दक्षिण और बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करने के लिए प्रेरित किया, जहाँ उन्होंने शीर्षक भूमिकाएँ निभाईं और इन भूमिकाओं के लिए समीक्षकों द्वारा प्रशंसित किया गया। फिल्मों में काम करने के अलावा, उन्होंने शीर्ष संगीत लेबल जैसे टी-सीरीज़, टाइम्स म्यूज़िक, ज़ी म्यूज़िक आदि द्वारा प्रस्तुत कई संगीत वीडियो में अभिनय किया है। वह ज़ी5 ओरिजिनल शो के साथ अपनी वेब-सीरीज़ ‘जहर’ और उल्लू वेब का अर्थ ‘द डेविल इनसाइड’ के साथ  शुरुआत भी करेंगी।

जन्म व फैमिली

अनन्या सेन गुप्ता का जन्म 22 अक्टूबर 1993 को मुंबई, भारत में हुआ था। वह एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता का नाम और उनकी माँ का नाम ज्ञात नहीं है। साथ ही उनके भाई-बहनों के बारे में भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

शिक्षा

not known

  • स्कूल – not known
  • कॉलेज – not known

करियर

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। वह कई लोकप्रिय ब्रांडों जैसे डव सोप, डोमिनोज, अमूल, पैनासोनिक, सेपिया, फिएट, अमेज़ॅन, जबोंग, कोका-कोला, जॉन्स गोल्ड, आईटीसी होटल, इंटेक्स आदि के लिए दिखाई दीं। इसके अलावा, उन्होंने 2017 में एक फिल्म द फाइनल एग्जिट में भी काम किया है। अनन्या सेनगुप्ता ने Zee5 ओरिजिनल शो ‘जहर’ में प्रमुख भूमिका निभाई। उन्हें नवीनतम वेब सीरीज द डेविल इनसाइड में भी दिखाया गया था जो उल्लू पर स्ट्रीम हुई है। अनन्या ने कुछ पंजाबी और हिंदी गानों जैसे शुभकामनाएं, सावन बरसात, यादें और भी कई में काम किया है।

रिलेशनशिप एंड अफेयर

अनन्या सेनगुप्ता की वैवाहिक स्थिति की बात करें तो वह अभी भी अविवाहित हैं और इंटरनेट मीडिया पर उनके अफेयर की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसलिए, उसके प्रेमी का नाम अभी तक ज्ञात नहीं है।

वेब सीरीज (Web Series )

  • Love Crisis
  • Enigma – The Fallen Angel
  • The Devil Inside (Ullu)
  • Blue Whale (Ullu)

मूवीज (Movies)

  • The Final Exit
  • Ghost

गानें (Songs)

  • Yaadein (2017)
  • Wishes (2019)
  • Sawan Barsat (2016)
  • Aye Kash Tu (2018)
  • Darr Jo Jayega Of Movie The Final exit (2017)

अनन्या सेन गुप्ता (Ananya Sen Gupta) की तस्वीरें

ananya sen gupta
ananya sen gupta
ananya sen gupta
ananya sen gupta
ananya sen gupta

अनन्या सेन गुप्ता (Ananya Sen Gupta) के बारे में कुछ तथ्य

  • स्मोकिंग – नहीं
  • अनन्या का जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ था।
  • उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और पैनासोनिक, डोव, एले 18 कॉस्मेटिक्स, डॉलर थर्मल, फिएट कार, इंटेक्स मोबाइल, डोमिनोज़ पिज्जा इत्यादि जैसे ब्रांडों के साथ काम किया है।
  • उन्होंने कुणाल रॉय कपूर अभिनीत फिल्म ‘द फाइनल एग्जिट’ (2017) से बॉलीवुड में शुरुआत की।

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट