अंकिता कोंवर का जीवन परिचय Ankita Konwar Wikipedia Biography in Hindi

जन्म स्थान (Birthplace) : गुवाहाटी, असम, भारत पति का नाम (Husband) : मिलिंद सोमनउम्र (Age) : 31

कौन है अंकिता कोंवर (Ankita Konwar) ?

अंकिता कोंवर एक फेमस भारतीय पूर्व केबिन क्रू कार्यकारी हैं। वह मशहूर हैं क्योंकि वह मॉडल और अभिनेता मिलिंद सोमन की पत्नी हैं। वह मिलिंद सोमन से 26 साल छोटी हैं। अंकिता ने अपना करियर 2013 में एयर एशिया के साथ केबिन क्रू एक्जीक्यूटिव के रूप में शुरू किया और फरवरी 2018 तक वहां काम किया। वह हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, असमिया और फ्रेंच जैसी विभिन्न भाषाओं में फ़्लूएंट हैं।

वह एक स्पोर्ट्सवुमन भी हैं, जिन्होंने 2015 में बॉयफ्रेंड मिलिंद सोमन के साथ अपना पहला 10k मैराथन पूरा किया। उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स की जबरदस्त फैन फॉलोइंग और लाखों फॉलोअर्स हैं।

क्यों है चर्चा?

  • यह जोड़ी उम्र के बड़े अंतर के कारण चर्चा में आई। जब से सोमन ने कोंवर के साथ अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया, सोशल मीडिया पर उनके प्रेम जीवन के बारे में चर्चा हो रही है। कोंवर की अपने से लगभग 26 साल बड़े मिलिंद के साथ अफेयर के कारण खबरों और सोशल मीडिया में काफी आलोचना हुई थी।
  • अभिनेता मिलिंद सोमन की पत्नी अंकिता कोंवर का एक सोशल पोस्ट चर्चा में है। अंकिता ने इस पोस्ट के जरिए नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के साथ हो रहे भेदभाव का मुद्दा उठाया है. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि भारत नस्लवाद से ‘पीड़ित’ है और लोगों को ‘पाखंडी’ भी कहा है
  • अक्सर लोग नॉर्थ ईस्ट के लोगों को इंडियन न कहकर अलग-अलग नामों से संबोधित करते हैं, जिससे अंकिता को बुरा लगता है। लेकिन जैसे ही वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीता, लोग उन्हें ‘देश की बेटी’ कहने लगे। ऐसे में लोगों की सोच में अचानक आए बदलाव को देखकर अंकिता ने ट्रोलर्स पर तंज कसा.

जीवनी | हिंदी बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नाम (Name) अंकिता कोंवर ( Ankita Konwar )
उपनाम (Nickname) अंकिता (Ankita)
जन्म स्थान (Birthplace) गुवाहाटी, असम, भारत
जन्म तिथि (Date of Birth)  30 August 1991
उम्र (Age)31
पेशा (Profession) फ्लाइट अटेंडेंट (Flight attendant )
राष्ट्रीयता (Nationality)इंडियन
शैक्षिक योग्यता (Educational qualification)Graduate
धर्म (Religion) हिन्दू (Hindu)
पिता का नाम (Father) नागेन कोंवर (Nagen Konwar)
माता का नाम (Mother) निरंजना कोंवर ( Niranjana Konwar )
बहन (Sister)झरना कोंवर बरुआ (Jharna Konwar Baruah)
भाई (Brother) Not Known
विवाहित स्थिति (Marital Status)विवाहित

निजी जीवन

अंकिता कोंवर का जन्म 30 अगस्त 1991 को गुवाहाटी, असम में एक भारतीय हिंदू परिवार में हुआ था। अंकिता का असली नाम सुनकुस्मिता कोंवर है। अंकिता कोंवर अपने प्रेमी के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं। उन्होंने उन्हें साल 2017 से डेट करना शुरू किया था। कुछ समय बाद उन्होंने 20 अप्रैल 2018 को अपने पति मिलिंद सोमन से शादी कर ली।

जन्म व फैमिली

उनका जन्म गुवाहाटी, असम, भारत में हुआ था। उसकी जन्म तिथि 30 अगस्त 1991 है। इनके पिता का नाम नागेन कोंवर और माता का नाम निरंजना कोंवर है। उनकी एक बहन है जिसका नाम झरना कोंवर बरुआ है।

शिक्षा

अगर हम उनकी शिक्षा की बात करें तो वह स्नातक हैं। अंकिता ने अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के लिए एक स्थानीय हाई स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने असम यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया।

  • कॉलेज – असम यूनिवर्सिटी ,असम

रिलेशनशिप एंड अफेयर

अपने से करीब 26 साल बड़े मिलिंद सोमन के साथ उनका प्रेम संबंध सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहा। लेकिन दोनों ने अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने का फैसला किया और दोनों ने 22 अप्रैल 2018 को अलीबाग में शादी के बंधन में बंध गए। इस शादी में, परिवार के करीबी सदस्यों के अलावा, मिलिंद के सहकर्मी और दोस्त जो उनकी फिटनेस और सामाजिक कारणों का समर्थन करते हैं, उन्हें ही आमंत्रित किया गया था। सोमन की पहली शादी 2006 में फ्रांसीसी अभिनेत्री मायलेन जम्पानो से हुई थी, जो लगभग तीन साल तक चली।

करियर

  • अंकिता ने 2013 में एयर एशिया के साथ केबिन क्रू एक्जीक्यूटिव के रूप में अपना करियर शुरू किया। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 2015 में मिलिंद सोमन के साथ अपना पहला 10,000 मैराथन पूरा किया। फरवरी 2018 में, उन्होंने एयर एशिया में एक वरिष्ठ फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में अपनी नौकरी छोड़ दी।
  • वर्तमान में वह पारंपरिक कपड़े पहनने वाले ब्रांड “श्रीमोई सिल्क डेस्टिनेशन” के लिए एक फैशन मॉडल के रूप में काम करती हैं।

अंकिता कोंवर की तस्वीरें

ankita konwar
ankita konwar
ankita konwar
ankita konwar
ankita konwar

अंकिता कोंवर के बारे में कुछ तथ्य

  • स्मोकिंग – नहीं
  • अंकिता कोंवर का जन्म और पालन-पोषण गुवाहाटी, असम में हुआ है।।
  • अंकिता अंग्रेजी, फ्रेंच, हिंदी, असमिया, बंगाली भाषाएं बोल सकती हैं।
  • उनके पसंदीदा अभिनेता टॉम क्रूज, सलमान खान, आमिर खान और ज़ैक एफ्रॉन हैं।
  • वह चीनी व्यंजनों का आनंद लेती है।
  • वह पूर्व केबिन क्रू एक्जीक्यूटिव हैं।
  • अंकिता एक उत्सुक पशु प्रेमी है।
  • उसे यात्रा करना, पढ़ना, तैरना पसंद है।

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट