Gujarati Film Chhello Show Has Official Entry In Oscar Awards 2023

[ad_1]

चाय बेचने वाले बच्चे ने 'द कश्मीर फाइल्स' और 'RRR' को छोड़ा पीछे, ऑस्कर के नॉमिनेशन के लिए मारी एंट्री

चाय बेचने वाले बच्चे ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘RRR’ को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली:

ऑस्कर अवॉर्ड्स शो 2023 के नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. हर साल ऑस्कर अवॉर्ड्स की नॉमिनेशन प्रक्रिया हमेशा से चर्चा में रहती है. कई देख की निगाहें अपने यहां की फिल्मों पर टिकी रहती हैं. उनमें से एक भारत भी हैं. भारत भी हर साल ऑस्कर के लिए अपनी फिल्में भेजता रहा है. इस बार भी ऑस्कर के लिए बेहद खास फिल्मी को ऑस्कर में नॉमिनेशन के लिए भेजा गया है. लेकिन यह फिल्म न तो हिंदी और न ही साउथ सिनेमा की कोई फिल्म है. यह इस साल की चर्चित फिल्म द कश्मीर फाइल्स भी नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें

जी हां, ऑस्कर 2023 के लिए भारत की ओर से गुजराती फिल्म छेल्लो शो (द लास्ट शो) को नॉमिनेशन के लिए भेजा गया है. इस बात की जानकारी फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने दी है. बात करें फिल्म छेल्लो शो की तो इस फिल्म का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर नलिन कुमार पांड्या उर्फ पैन नलिन ने किया है. ऑस्कर में जाने से पहले छेल्ले शो का अन्य इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया है, जहां फिल्म की जमकर तारीफ हो चुकी है. फिल्म को विदेशों में भी खूब प्यार मिला है. 

बात करें छेल्लो शो की कहानी की तो इसकी कहानी एक चाय बेचने वाले नौ साल के बच्चे की है, जो सिनेमा का दीवाना है. बच्चे को फिल्में देखने का काफी शौक रहता है. फिल्म की कहानी उस वक्त के हिसाब से गढ़ी गई है जब लोग सिनेमा को प्रोजेक्टर के जरिए देखते थे. फिल्म में बच्चा एक घटनाक्रम के बाद खुद से फिल्मों के प्रोजेक्ट बनाने की कोशिश करता है. कुल मिलाकर छेल्लो शो की कहानी उम्मीद और मासूमियत से भरी है. आपको बता दें कि फिल्म छेल्लो शो में वर्ल्ड प्रीमियर 20वें ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में पिछले साल 10 जून को हुआ था. इस फिल्म में भाविन रबारी, परेश मेहता, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और भावेश श्रीमाली मुख्य भूमिका में हैं. 

एयरपोर्ट पर सारा अली खान संग दिखे करण जौहर, अभिनेत्री को बताया ‘फेवरेट’

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट