हरनाज़ संधू का जीवन परिचय Harnaaz Sandhu Wikipedia Biography in hindi

जन्म स्थान (Birthplace) : चंडीगढ़, भारत पति का नाम (Husband) : Unmarried उम्र (Age) : 21

कौन हैं हरनाज़ संधू (Harnaaz Sandhu) ?

हरनाज़ कौर संधू का जन्म 2000 में चंडीगढ़, भारत में हुआ था। पेशे से वह एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और ब्यूटी क्वीन हैं। उसका उपनाम कैंडी है। चंडीगढ़ की मॉडल हरनाज़ संधू LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 की विजेता के रूप में उभरी हैं और दिसंबर में इज़राइल में होने वाले मिस यूनिवर्स 2021 के वैश्विक पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

भारत की हरनाज़ संधू को 70 वीं मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया, जो राजनीति और महामारी से प्रभावित एक पेजेंट में लगभग 80 प्रतियोगियों के क्षेत्र में शीर्ष पर रही। उन्होंने प्रतिष्ठित खिताब का दावा करने के लिए विभिन्न देशों और क्षेत्रों के 79 अन्य प्रतियोगियों को हराया – जिसमें उपविजेता मिस पराग्वे नादिया फरेरा और दूसरी उपविजेता मिस दक्षिण अफ्रीका लालेला मसवाने शामिल हैं।

वह मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार 2018 इंडिया हैं। 4 जुलाई, 2018 को, उन्होंने चंडीगढ़ में आर्यमन भाटिया द्वारा हसल स्टूडियो का दौरा किया। 2021 में, उन्होंने पंजाबी फिल्मों “यारा दिया पू बरन” और “बाई जी कुट्टंगे” में अभिनय किया। 30 सितंबर, 2021 को, उन्होंने मुंबई के हयात रीजेंसी होटल में मिस दिवा 2021 में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया और 19 अन्य फाइनलिस्ट के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की।

क्यों है चर्चा?

नई मिस यूनिवर्स 2021 भारत की हरनाज संधू हैं। 21 वर्षीय मॉडल को 12 दिसंबर, 2021 को इज़राइल के इलियट में यूनिवर्स डोम में मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया था। हरनाज 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ताज अपने घर लाएगी। उनसे पहले लारा दत्ता को 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था।

दिसंबर 2021 में, वह इलियट, इज़राइल में मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

जीवनी | हिंदी बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नाम (Name) हरनाज़ संधू (Harnaaz Sandhu)
उपनाम (Nickname) कैंडी (Candy)
जन्म स्थान (Birthplace) चंडीगढ़, भारत
जन्म तिथि (Date of Birth) 3 March 2000
उम्र (Age) 21
पेशा (Profession) एक्ट्रेस & मॉडल
Title Femina Miss India Punjab 2019
Miss Diva 2021 Winner Miss Diva Universe
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
शैक्षिक योग्यता (Educational qualification) Graduate (Bachelor of Information Technology)
धर्म (Religion) सिख
पिता का नाम (Father) Not Known
माता का नाम (Mother) Not Known
बहन (Sister) Not Known
भाई (Brother) Not Known
विवाहित स्थिति (Marital Status) अविवाहित

निजी जीवन

भारतीय मॉडल्स ने अपनी खूबसूरती और ग्रेस से देश को ग्लोबल लेवल पर ले लिया है। हमारे पास सुष्मिता सेन, लारा दत्ता, सेलिना जेटली, नेहा धूपिया जैसी दिवा हैं जिन्होंने वैश्विक मंच पर देश का प्रतिनिधित्व किया है और भारत को गौरवान्वित किया है। जल्द ही, हम भारत से एक और वैश्विक चैंपियन हरनाज़ संधू के खिताब की उम्मीद कर सकते हैं।

वह चुनौतियों का सामना करने के लिए काफी आश्वस्त हैं। वह विभिन्न गतिविधियों में उत्साह के साथ भाग लेने के लिए भी उत्साहित है। हरनाज़ भावुक, मेहनती है, और हमेशा अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए अधिकतम प्रयास करती है।

21 वर्षीय हरनाज़ का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था और वह चंडीगढ़ की रहने वाली हैं, जो योग के प्रति उत्साही हैं, और फिटनेस प्रेमी हरनाज़ ने अपनी किशोरावस्था में अपनी यात्रा शुरू की थी। 2017 में, उसने मिस चंडीगढ़ जीता, बाद में 2018 में उसने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का खिताब अपने नाम किया।

दो खिताब जीतने के बाद, संधू ने मिस इंडिया 2019 के लिए प्रतिस्पर्धा की, जहां वह शीर्ष 12 में रहीं। हालांकि, उन्होंने मिस इंडिया पंजाब जीता था, और उसी वर्ष, उन्होंने द लैंडर्स संगीत वीडियो ‘तर्थल्ली’ में भी अभिनय किया। इस सितंबर में, हरनाज़ ने मिस दिवा यूनिवर्स इंडिया 2021 का प्रतिष्ठित खिताब जीता और उन्हें कृति सनोन द्वारा ताज से सम्मानित किया गया। वर्तमान में, वह एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रही है।

जन्म व फैमिली

हरनाज़ संधू का जन्म 2000 में चंडीगढ़, भारत में हुआ थाहरनाज़ की राष्ट्रीयता भारतीय है और सिख धर्म में उनकी आस्था है।

शिक्षा

उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल में पूरी की और फिर वह गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स से अपनी आगे की पढाई पूरी की।

  • स्कूल -शिवालिक पब्लिक स्कूल,चंडीगढ़
  • कॉलेज – गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स, चंडीगढ़

करियर

  • टीनएज के बाद से, संधू ने पेजेंट्स में भाग लेना शुरू कर दिया और मिस चंडीगढ़ 2017 और मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 जैसे खिताब जीते।
  • हरनाज़ ने फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 का खिताब जीता और इसलिए उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2019 में भाग लिया जहां उन्हें अंततः शीर्ष 12 में रखा गया।
  • संधू को पहले शीर्ष 50 सेमीफाइनलिस्ट और बाद में शीर्ष 20 फाइनलिस्ट के रूप में पुष्टि की गई थी। प्रारंभिक प्रतियोगिता के दौरान, उन्होंने मिस ब्यूटीफुल स्किन का खिताब भी जीता और मिस बीच बॉडी, मिस ब्यूटीफुल स्माइल, मिस फोटोजेनिक और मिस टैलेंटेड के लिए फाइनलिस्ट भी बनीं।
  • मिस दिवा 2021 प्रतियोगिता के अंत में, हरनाज़ संधू को मिस दिवा 2021 के रूप में ताज पहनाया गया, एडलाइन कैस्टेलिनो, निवर्तमान खिताब धारक और मिस यूनिवर्स 2020 की तीसरी रनर अप भी।
  • 2021 में, उन्होंने पंजाबी फिल्मों “यारा दिया पू बरन” और “बाई जी कुट्टंगे” में अभिनय किया।

रिलेशनशिप एंड अफेयर

हरनाज़ संधू की वैवाहिक स्थिति अविवाहित है और अभी तक उनके डेटिंग की कोई रिपोर्ट नहीं है।

अवार्ड्स एंड अचीवमेंट्स

Awards Miss Universe 2021
Miss Chandigarh 2017
Miss Universe India 2021

हरनाज़ संधू मूवीज (Harnaaz Sandhu Movies)

Year Film Language
2021 Yaara Diyan Poo Baran
Bai Ji Kuttange
Punjabi

हरनाज़ संधू (Harnaaz Sandhu) की तस्वीरें

harnaaz sandhu
harnaaz sandhu
harnaaz sandhu
harnaaz sandhu
harnaaz sandhu
 

हरनाज़ संधू (Harnaaz Sandhu) के बारे में कुछ तथ्य

  • स्मोकिंग – नहीं
  • वह एक सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं।
  • हरनाज़ संधू एक भारतीय मॉडल हैं। वह मिस दिवा यूनिवर्स 2021 खिताब की विजेता हैं और मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता के 70वें संस्करण में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।
  • हरनाज ने अपनी किशोरावस्था के दौरान मॉडलिंग की शुरुआत की थी। उसने कई मॉडलिंग और फैशन कार्यक्रमों में भाग लिया और अंततः पेजेंट की ओर निर्देशित हो गई।
  • हरनाज़ संधू ने मिस चंडीगढ़ 2017 बनकर अपना पहला सौंदर्य खिताब अर्जित किया। वह उसी वर्ष टाइम्सफ्रेशफेस मिस चंडीगढ़ भी बनीं
  • मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 के रूप में राज करते हुए, वह public administration में मास्टर डिग्री कर रही हैं।
  • हरनाज़ संधू ने फेमिना मिस इंडिया 2019 पेजेंट में भाग लिया। देश भर के 29 अन्य उम्मीदवारों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए शीर्ष 12 स्थान पर रहा। यह प्रतियोगिता भारत के मुंबई में सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गई थी।
  • मिस दिवा 2021 के जज हरनाज़ संधू की प्रतियोगिता यात्रा से बहुत प्रभावित हुए और अंत में, उन्हें निवर्तमान शीर्षक धारक एडलाइन कैस्टेलिनो द्वारा मिस दिवा 2021 (मिस दिवा यूनिवर्स) के रूप में ताज पहनाया गया।
  • मिस दिवा 2021 सौंदर्य प्रतियोगिता के दौरान, हरनाज़ ने मिस ब्यूटीफुल स्किन, मिस बीच बॉडी, मिस ब्यूटीफुल स्माइल, मिस फोटोजेनिक और मिस टैलेंटेड सहित कुछ अन्य खिताब जीते।
  • हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट के 70 वें संस्करण में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर अर्जित किया है जो 12 दिसंबर 2021 को इज़राइल में आयोजित किया जाएगा। प्रतियोगिता की मेजबानी स्टीव हार्वे द्वारा की जाएगी और शो के आधिकारिक प्रसारक फॉक्स हैं।
  • वह हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी भाषा में fluent है।
  • उसे अभिनय, गायन, नृत्य, योग, तैराकी, घुड़सवारी और खाना पकाने का शौक है।

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट