काशिका कपूर का जीवन परिचय Kashika Kapoor Wikipedia Biography in Hindi

जन्म स्थान (Birthplace) : मुंबई पति का नाम (Husband) : Not married उम्र (Age) : 19

कौन है काशिका कपूर (Kashika Kapoor)?

काशिका कपूर एक भारतीय अभिनेत्री मॉडल और डांसर हैं। सिंगिंग और बिजनेस में भी उनका दबदबा है। काशिका का जन्म 18 फरवरी 2002 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। काशिका अपने सकारात्मक रवैये और कड़ी मेहनत के लिए जानी जाती है। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर वह आए दिन अपने फॉलोअर्स के लिए कुछ न कुछ रोमांचक पोस्ट शेयर करती रहती हैं। सोशल मीडिया पर उनके फैन्स सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फॉलो करते हैं।

क्यों है चर्चा?

  • हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर 1m फॉलोअर्स पूरे किए।
  • वह वेदिक्स विज्ञापन में प्रदर्शित होने के लिए ‘वेदिक्स गर्ल’ के रूप में जानी जाती हैं।

जीवनी | हिंदी बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नाम (Name) काशिका कपूर
उपनाम (Nickname) kash
जन्म स्थान (Birthplace) मुंबई
जन्म तिथि (Date of Birth) 18 फरवरी 2002
उम्र (Age) 19
पेशा (Profession) एक्ट्रेस , मॉडल और डांसर
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
शैक्षिक योग्यता (Educational qualification) हाई स्कूल स्नातक
धर्म (Religion) हिन्दू
पिता का नाम (Father) दीपक टेकचंदानी
माता का नाम (Mother) दिव्या टेकचंदानी (रितु कपूर)
बहन (Sister) जैकलिन ज़ेग्लर
विवाहित स्थिति (Married Status) अविवाहित

निजी जीवन

काशिका कपूर एक अलग तरह की आभा वाली एक आकर्षक अभिनेत्री हैं जो उन्हें गहन सुंदरता और सकारात्मकता का प्रतीक बनाती हैं। लेकिन बहुत कम उम्र में, काशिका अपने दुर्लभ उत्साह और दयालुता के साथ आगे बढ़ रही है, मनोरंजन उद्योग में काम करने की एक छोटी सी अवधि में, काशिका ने अपने साथ कई लोगों के दिमाग को प्रभावित किया है और सौहार्द और सम्मान प्रदान करने के लिए ईमानदारी से प्रयास किए हैं।

अभिनय के अलावा, काशिका एक बहु प्रतिभाशाली लड़की है और उसने मार्शल आर्ट, नृत्य और गायन जैसे अन्य कला रूपों में अपना जुनून और शांति पाई है। इसके साथ साथ वह एक लुभावनी कथक डांसर है और पुरस्कार विजेता एनवाईएफए (NYFA) न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से एक प्रशिक्षित अभिनेता है।

जन्म व शिक्षा

काशिका का जन्म 18 फरवरी 2002 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने मुंबई से ही स्नातक की डिग्री ली है। अपने बचपन के दिनों से काशिका एक ड्रामा किड थी, जो अभिनेताओं की नकल करना और भूमिकाएँ निभाना पसंद करती थी, उसके जुनून ने उसे पढ़ाई के दौरान छह महीने के लिए मुंबई के जेफ गोल्डबर्ग स्टूडियो से अभिनय सीखने के लिए प्रेरित किया।

पुरस्कार एवं उपलब्धियां

काशिका “प्यार तूने क्या किया” और “अदालत” जैसे टेलीविजन शो का हिस्सा रही हैं।

काशिका कपूर (Kashika Kapoor) की तस्वीरें

kasika-kapoor
kasika-kapoor

काशिका कपूर (Kashika Kapoor) के बारे में कुछ तथ्य

  • स्मोकिंग – नहीं
  • काशिका कपूर एक लुभावनी कथक डांसर है
  • मॉडलिंग करते समय काशिका ने अर्पिता मेहता के डिजिटल शूट, व्हाइट मैसन डी कॉउचर के ज्वैलरी और सीमा गुजराल के डिजाइनर संग्रह के लिए काम किया है, और श्यामल और भूमिका के संग्रह में भी काम किया है।
  • बालाजी के एक विज्ञापन से ‘सुपरहॉट गर्ल’ के रूप में जानी जाने वाली काशिका कपूर ने मॉडलिंग और अभिनय के क्षेत्र में अपने आकर्षक लुक और सहज अभिनय से लोगों को प्रभावित किया है।
  • काशिका को अक्सर अपने सोशल मीडिया पर फिटनेस और एक अभिनेत्री के रूप में शारीरिक रूप से फिट होने के प्रशिक्षण के बारे में वीडियो पोस्ट करते देखा जाता है।

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट