पारुल गुलाटी का जीवन परिचय Parul Gulati Wikipedia Biography in hindi

जन्म स्थान (Birthplace) : रोहतक, हरियाणा, भारत पति का नाम (Husband) : Unmarriedउम्र (Age) : 30

कौन हैं पारुल गुलाटी (Parul Gulati) ?

पारुल गुलाटी एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और entrepreneur हैं, जिन्होंने विभिन्न पंजाबी फिल्मों में अभिनय किया है। पारुल एक योग्य अभिनेत्री हैं, जिन्होंने रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट (RADA), लंदन की राजधानी इंग्लैंड, यूनाइटेड किंगडम में अध्ययन किया है। वह टेलीविजन धारावाहिक ये प्यार ना होगा कम और P.O.W – बंदी युद्ध के के लिए जानी जाती हैं। इसके अलावा उन्होंने जोरावर, रोमियो रांझा और बुर्रह जैसी मशहूर पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने 2012 में पंजाबी फिल्म बुर्रह से अभिनय की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने रोज की भूमिका निभाई और उनकी दूसरी फिल्म रोमियो रांझा थी।

फिल्मों में अभिनय करने के अलावा, अभिनेत्री ने कई ब्रांडों और प्रोडक्ट का एंडोर्स किया है और निश हेयर नाम से मानव बाल एक्सटेंशन की अपनी कंपनी भी है। अभिनेत्री सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है और हमेशा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी बोल्ड, भव्य, यात्रा, जीवन की घटनाओं की तस्वीरें और वीडियो साझा करती है, जहां उनके 1.1 मिलियन फॉलोअर्स की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है।

जीवनी | हिंदी बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नाम (Name) पारुल गुलाटी (Parul Gulati)
उपनाम (Nickname) पारुल (Parul)
जन्म स्थान (Birthplace)रोहतक, हरियाणा, भारत
होमटाउन (Hometowm) रोहतक, हरियाणा, भारत
जन्म तिथि (Date of Birth)6 August 1991
उम्र (Age)30
पेशा (Profession) एक्ट्रेस & मॉडल
डेब्यू (Debut) TV: Yeh Pyaar Na Hoga Kam (2009)
Film (Punjabi): Burrraahh (2012)
Web Series: Selection Day (2018)
राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
वर्तमान शहर (Current City)Not Known
शैक्षिक योग्यता (Educational qualification)Acting Diploma
धर्म (Religion)सिख धर्म
पिता का नाम (Father)Not Known
माता का नाम (Mother)Not Known
बहन (Sister)Not Known
भाई (Brother)पावेल गुलाटी (Pavail Gulati)
विवाहित स्थिति (Marital Status)Unmarried

निजी जीवन

पारुल गुलाटी का जन्म और पालन-पोषण रोहतक, हरियाणा, भारत में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा रोहतक के निजी स्कूल में की। जब पारुल 12वीं कक्षा में थी, एक विज्ञापन एजेंसी ने फेसबुक (एफबी) पर उसकी तस्वीरें देखीं और उसे एक कार विज्ञापन में शामिल होने की पेशकश की। इसके बाद, पारु; कुछ सफल प्रिंट और टेलीविजन अभियान किए। फिर पारुल रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स (RADA), लंदन, इंग्लैंड, यूनाइटेड किंगडम (U.K) से अभिनय का कोर्स करने के लिए लंदन चली गईं।

वह एक पंजाबी सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक है। उन्होंने रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट (RADA), लंदन से अध्ययन किया है। गुलाटी ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो ये प्यार ना होगा कम से की थी। इस शो में उन्होंने बिट्टन का सपोर्टिंग रोल प्ले किया था। बाद में वह पंजाबी फिल्मों और वेब सीरीज में सक्रिय हो गईं। उन्होंने सिलेक्शन डे, इल्लीगल और द रायकर केस जैसी लोकप्रिय वेब सीरीज में काम किया है।

जन्म व फैमिली

पारुल गुलाटी का जन्म और पालन-पोषण रोहतक, हरियाणा, भारत में हुआ था। वह एक पंजाबी सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं।पारुल का एक भाई है जिसका नाम पावेल गुलाटी है, जो एक भारतीय अभिनेता है। पारुल के परिवार और प्रेम जीवन के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

शिक्षा

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा रोहतक के निजी स्कूल में की। फिर पारुल रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स (RADA), लंदन, इंग्लैंड, यूनाइटेड किंगडम (U.K) से अभिनय का कोर्स करने के लिए लंदन चली गईं।

  • कॉलेज – रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स (RADA), लंदन, इंग्लैंड, यूनाइटेड किंगडम (U.K)

करियर

  • वर्ष 2010 में, पारुल को एक दैनिक धारावाहिक, ये प्यार ना होगा कम में यामी गौतम और गौरव खन्ना अभिनीत एक सहायक चरित्र के रूप में देखा गया था। बाद में वर्ष 2012 में, उन्होंने मुकुल देव और युवराज हंस अभिनीत बुर्रह में अभिनय किया, जिसमें पारुल ने रोज़ का अभिनय किया। फिल्म ने पंजाब में और खासकर छोटे क्षेत्रों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया
  • उनकी दूसरी फिल्म वर्ष 2014 में रोमियो रांझा थी, जिसे आलोचकों द्वारा प्रतिबंधित किया गया था और बॉक्स ऑफिस पर काम नहीं किया था।
  • वर्ष 2016 में, अभिनेत्री ने यो यो हनी सिंह के साथ जसलीन के रूप में निर्देशक विनील मार्कन की फिल्म जोरावर में अभिनय किया। फिल्म को आलोचकों से मिश्रित समीक्षा मिली, लेकिन सिंह की वापसी को देखते हुए, बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रतिक्रिया मिली, जो साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पंजाबी फिल्म बन गई।
  • पारुल को अगली बार इरफान खान के साथ डिवाइन लवर्स में प्रदर्शन करने का मौका मिला
  • पंजाबी फिल्मों में एक सफल अभिनय के बाद, अभिनेत्री ने निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित स्टार प्लस के लिए एक सीमित टेलीविजन श्रृंखला P.O.W.- बंदी युद्ध के, के साथ टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की।
  • वर्ष 2018 में, पारुल ने केन घोष द्वारा निर्देशित ऑल्ट बालाजी हक से द्वारा निर्देशित एक वेब श्रृंखला में अभिनय किया।
  • वर्ष 2018 में, गुलाटी को नेटफ्लिक्स प्रोडक्शन सिलेक्शन डे में मोनिका के रूप में चित्रित किया गया था, जो कि अरविंद अडिगा के 2016 के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित एक भारतीय नेटफ्लिक्स ओरिजिनल स्पोर्ट्स वेब टेलीविज़न सीरीज़ और द वायरल फीवर गर्लियापा के लिए गर्ल्स हॉस्टल है, जो युवाओं पर केंद्रित है। . बीच-बीच में लोकप्रियता हासिल की और खूब समीक्षाएं मिलीं और यूट्यूब पर बड़ी संख्या में व्यूज और लाइक मिले।

रिलेशनशिप एंड अफेयर

वर्तमान में, वह अविवाहित है और किसी के साथ डेटिंग नहीं कर रही है।

पारुल गुलाटी वेब सीरीज (Parul Gulati Web Series)

YearWeb Series
2018Selection Day
Girls Hostel
Haq Se
2019Hey Prabhu
2020Girls Hostel S2
Your Honor
Illegal
The Raikar Case
Second Hand

पारुल गुलाटी टीवी सीरीज (Parul Gulati TV Series)

2017P.O.W. – Bandi Yuddh Ke
2010Yeh Pyaar Na hoga Kam

पारुल गुलाटी (Parul Gulati) की तस्वीरें

parul gulati
parul gulati
parul gulati
parul gulati
parul gulati

पारुल गुलाटी (Parul Gulati) के बारे में कुछ तथ्य

  • स्मोकिंग – नहीं
  • पारुल का जन्म और पालन-पोषण रोहतक, हरियाणा, भारत में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था।
  • अभिनेत्री ने गलती से मॉडलिंग में कदम रखा जब एक विज्ञापन एजेंसी ने उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी तस्वीरें देखकर देखा; पारुल उस समय 12वीं में पढ़ रही थी। बाद में पारुल ने रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स (RADA), लंदन, इंग्लैंड, यूनाइटेड किंगडम (U.K) से अभिनय सीखा।
  • उनका पहला असाइनमेंट एक कार कमर्शियल था। इसके बाद पारुल ने कई प्रिंट शूट और टेलीविजन विज्ञापन किए।
  • पारुल ने अपने अभिनय की शुरुआत वर्ष 2010 में टेलीविजन सोप ओपेरा, “ये प्यार ना होगा कम” से की थी। अभिनेत्री ने सोप ओपेरा में ‘बिट्टन’ के किरदार में अभिनय किया।
  • अभिनेत्री ने अपनी पंजाबी फिल्म की शुरुआत वर्ष 2012 में फिल्म “बुर्रा” से की थी।
  • उन्होंने वर्ष 2014 में पंजाबी (पॉलीवुड) फिल्मों, “रोमियो रांझा”, और वर्ष 2016 में “जोरावर” में भी अभिनय किया है।
  • अभिनेत्री ने “सिलेक्शन डे,” “हे प्रभु,” “गर्ल्स हॉस्टल,” “हक से,” और “द रेलकर केस” जैसी कई वेब series में भी अभिनय किया है।
  • पारुल ने “सैमसंग गैलेक्सी जे7प्राइम,” “गाना डॉट कॉम,” और “रेड बस” जैसे कई ब्रांडों के टेलीविजन विज्ञापनों में अभिनय किया है।
  • पारुल “निश हेयर” नाम के हेयर एक्सटेंशन ब्रांड की संस्थापक और मालिक भी हैं।
  • गुलाटी 100+ विज्ञापनों में नजर आ चुके हैं।
  • वह 2020 में फोर्ब्स इंडिया पत्रिका के कवर पेज पर भी दिखाई दीं।

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट