SSC GD Constable 2024: कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन लिंक ssc.nic.in पर एक्टिव, 26,146 पदों के लिए आवेदन शुरू

SSC GD Constable 2024 Apply Online: एसएससी जीडी कांस्टेबल ऑनलाइन आवेदन लिंक 24 नवंबर को सक्रिय हो गया है। जिन उम्मीदवारों ने 10वीं की परीक्षा पास की हैं और 26146 जनरल ड्यूटी कांस्टेबल रिक्तियों के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं, वह एसएससी की ऑफिशियल साइट ssc.nic.in पर जाकर जीडी कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जो उम्मीदवार मैट्रिक या 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं और 18 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, वे अपना एसएससी जीडी आवेदन पत्र 2024 पहले जमा कर सकते हैं। एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने का आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है।

यह परीक्षा सीएपीएफ, एनआईए और एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। पंजीकरण लिंक आयोग द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सक्रिय कर दिया गया है और आपकी सुविधा के लिए यहां भी उपलब्ध कराया गया है।

SSC GD Notification 2023यहाँ क्लिक करें
SSC GD Apply Onlineयहाँ क्लिक करें

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का ओवरव्यू

एसएससी जल्द ही जनरल ड्यूटी कांस्टेबल के पद के लिए 26146 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एसएससी जीडी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। भर्ती प्रक्रिया की मुख्य बातें जानने के लिए नीचे दी गई तालिका देखें।

एसएससी जीडी कांस्टेबल ऑनलाइन आवेदन 2024

संगठन का नामकर्मचारी चयन आयोग
पदकांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी)
रिक्त पद26146
आवेदन मोडऑनलाइन
एसएससी जीडी कांस्टेबल पंजीकरण तिथियां24 नवंबर से 31 दिसंबर 2023
चयन प्रक्रियाकंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST), चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन।
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ssc.nic.in/

आवेदन शुल्क

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है। हालांकि, महिला, एससी, एसटी और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Apply Online कैसे करें?

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। आवेदन करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

  • कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
  • वेबसाइट के मुख्य पेज पर उपलब्ध “apply online” विकल्प पर क्लिक करें।
  • फिर आप “सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी) और असम राइफल्स परीक्षा, 2023 में राइफलमैन (जीडी)” विकल्प को दबाएं।
  • इसके बाद एक नया खाता बनाएं या अपने मौजूदा खाते में लॉगिन आई दर्ज कर, लॉग इन करें।
  • आवेदन पत्र सावधानीपूर्वक भरें। आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन पत्र जमा करें।
  • आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

Leave a Comment