तुनिशा शर्मा का जीवन परिचय Tunisha Sharma Wikipedia Biography in Hindi

जन्म स्थान (Birthplace) : चंडीगढ़, भारत पति का नाम (Husband) : Unmarriedउम्र (Age) : 19

कौन है तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) ?

तुनिशा शर्मा एक भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेत्री हैं जो आम तौर पर हिंदी टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री में काम करती हैं। वह भारत की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर में बहुत कम समय में कई टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में काम किया है। वह टेलीविजन धारावाहिक इश्क सुभान अल्लाह, इंटरनेट वाला लव, भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप और गब्बर पुंछवाला के लिए जानी जाती हैं। टेलीविजन धारावाहिक चक्रवर्ती अशोक सम्राट में “राजकुमारी अहंकार” की भूमिका निभाने के लिए अभिनेत्री को प्रसिद्धि मिली।

उन्होंने फिल्मों में भी काम किया और फरवरी 2016 में फिल्म फितूर के साथ युवा फिरदौस (कैटरीना कैफ) के रूप में अपनी शुरुआत की। उन्होंने बार बार देखो में युवा दीया (कैटरीना कैफ) और कहानी 2 में: दुर्गा रानी सिंह की बेटी के रूप में अभिनय किया।

जीवनी | हिंदी बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नाम (Name)तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma)
उपनाम (Nickname) तुनिशा (Tunisha)
जन्म स्थान (Birthplace) चंडीगढ़, भारत
डेब्यू (Debut) टीवी – चक्रवर्ती अशोक सम्राट (2015-2016)
फिल्म – फितूर (2016)
जन्म तिथि (Date of Birth) 04 January 2002
उम्र (Age)19
पेशा (Profession)अभिनेत्री, मॉडल
राष्ट्रीयता (Nationality)इंडियन
शैक्षिक योग्यता (Educational qualification)Pursuing
धर्म (Religion) हिन्दू (Hindu)
पिता का नाम (Father)Not Known
माता का नाम (Mother) वनिता शर्मा (Vanita Sharma)
बहन (Sister) Not Known
भाई (Brother) Not Known
विवाहित स्थिति (Marital Status)अविवाहित

निजी जीवन

तुनिशा शर्मा का जन्म और पालन-पोषण चंडीगढ़, भारत में हुआ था। उन्हें बचपन से ही फिल्मों और टीवी शो में काम करने का शौक था और वह इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थीं। उन्होंने कम उम्र में ही इंडस्ट्री में ऑडिशन देना शुरू कर दिया था और महज 14 साल की उम्र में उन्हें टेलीविजन स्क्रीन पर आने का पहला मौका मिला क्योंकि उन्हें टीवी सीरियल महाराणा प्रताप में चांद कंवर की भूमिका के लिए चुना गया था।

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चंडीगढ़ के एक स्थानीय निजी स्कूल में की, उसके बाद वह अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं। वह इश्क सुभान अल्लाह, इंटरनेट वाला लव और गब्बर पुंछवाला जैसे टीवी धारावाहिकों में अपनी भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय हैं। उन्होंने साल 2016 में आई फिल्म फितूर में भी अहम भूमिका निभाई थी।

जन्म व फैमिली

04 जनवरी 2002 को जन्मी, तुनिशा शर्मा की उम्र 2021 तक 19 वर्ष है। उनका जन्म और पालन-पोषण चंडीगढ़, भारत के एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। उनकी माता का नाम वनिता शर्मा है और पिता का नाम ज्ञात नहीं है। उसने बहुत कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था और इसलिए उसकी देखभाल केवल उसकी माँ ही करती थी। अभिनेत्री अपने परिवार विशेषकर अपनी माँ और दादा-दादी के साथ घनिष्ठ संबंध साझा करती है। उन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक बनकर अपने परिवार को गौरवान्वित किया है।

शिक्षा

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चंडीगढ़ के एक स्थानीय निजी स्कूल में की, उसके बाद वह अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं। वर्तमान में, वह मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रही है।

  • कॉलेज – मुंबई विश्वविद्यालय ,मुंबई

रिलेशनशिप एंड अफेयर

अफवाह है कि वह अभिनेता कंवर ढिल्लों को डेट कर रही हैं। दोनों एक दूसरे से इंटरनेट वाला लव के सेट पर मिले थे। यह जोड़ी अपने संबंधित इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक साथ अद्भुत तस्वीरें साझा करती है जो उनके रिश्ते की खबरों को हवा देती है। हालांकि, उन्होंने कभी भी अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया और एक-दूसरे को सिर्फ अच्छा दोस्त ही मानते हैं।

करियर

  • तुनिशा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2013 में सोनी टीवी की ऐतिहासिक ड्रामा सीरीज़ “भारत के वीर पुत्र महाराणा प्रताप” से चांद कुंवर के रूप में की थी। इसके बाद, वह “चक्रवर्ती अशोक सम्राट” में दिखाई दीं, जहां उन्होंने राजकुमारी अहंकार की भूमिका निभाई।
  • उन्होंने गब्बर पुंछवाला, शेर-ए-पंजाब: महाराजा रणजीत सिंह, इंटरनेट वाला लव आदि जैसे कई टेलीविजन शो किए। लेकिन टेलीविजन धारावाहिक इश्क सुभान अल्लाह में अभिनेत्री ईशा सिंह की जगह ज़ारा के रूप में दिखाई देने के बाद वह घरेलू नाम बन गईं। तब से उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उसने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया है
  • उन्होंने टीवी सीरियल के अलावा बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों में भी काम किया है। 2016 में, उन्होंने फिल्म फितूर से “यंग फिरदौस” के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। इसके बाद, उन्होंने कई फिल्में कीं और उन फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए सराहना की गई।

टीवी सीरियल ( TV Serials)

YearShow
2015भारत का वीर पुत्र – महाराणा प्रताप (Bharat Ka Veer Putra – Maharana Pratap)
2015चक्रवर्ती अशोक सम्राट (Chakravartin Ashoka Samrat)
2016 गब्बर पुंछवाला (Gabbar Poonchwala)
2017शेर-ए-पंजाब: महाराजा रणजीत सिंह (Sher-e-Punjab: Maharaja Ranjit Singh)
2018-19इंटरनेट वाला लव (Internet Wala Love)
2019- presentइश्क़ सुभान अल्लाह (Ishq Subhan Allah)

फिल्म (Films )

YearFilm
2016फितूर, बार बार देखो ,कहानी 2: दुर्गा रानी सिंह (Fitoor ,Baar Baar Dekho ,Kahaani 2: Durga Rani Singh)
2019दबंग 3 (Dabangg 3)

पुरस्कार, सम्मान, उपलब्ध

  • Zee Rishtey Award for Favourite Jodi- Ishq Subhan Allah.
  • ITA Awards for Best Actor (Female) Popular- Chakravartin Ashoka Samrat.

तुनिशा शर्मा की तस्वीरें

Tunisha sharma
tunisha sharma
tunisha sharma
tunisha sharma

तुनिशा शर्मा के बारे में कुछ तथ्य

  • स्मोकिंग – नहीं
  • महज 14 साल की उम्र में वह पहली बार टेलीविजन पर महाराणा प्रताप सीरियल में नजर आईं
  • उन्होंने धारावाहिक इंटरनेट वाला लव, इश्क सुभान अल्लाह और चक्रवर्ती अशोक सम्राट में मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं।
  • 2016 में, उन्होंने फिल्म बार बार देखो में कैटरीना कैफ के बचपन का किरदार निभाया।
  • राजकुमारी अहंकार के रूप में चक्रवर्ती अशोक सम्राट धारावाहिक करने के बाद वह घरेलू नाम बन गई।
  • वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कई फैशन ब्रांड्स को भी प्रमोट करती हैं। वह भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं।
  • वह एक शौकीन बिल्ली प्रेमी है और उसके घर पर एक पालतू बिल्ली है। वह भगवान गणेश को पसंद करती है।
  • वह अपने खाली समय में यात्रा करना किताबें पढ़ना और डांस करना पसंद करती हैं।

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट