UPUMS Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान, 10वीं से लेकर डिग्रीधारकों तक करें आवेदन

UPUMS Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ा मौका है। उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई, इटावा की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में 10वीं से लेकर डिग्रीधारकों तक विभिन्न पदों पर आवेदन करने के पात्र हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन, अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया कर सकेंगे। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म यूपीयूएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट upums.ac.in पर उपलब्ध करवाए जाएंगे।

भर्ती विवरण

यूपीयूएमएस की ओर से यह भर्ती कुल 189 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

वरिष्ठ प्रशासनिक सहायक19 पद
रिसेप्शनिस्ट19 पद
मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर ग्रेड-212 पद
आहार विशेषज्ञ04 पद
लाइब्रेरियन ग्रेड-205 पद
कनिष्ठ अभियंता01 पद
ड्राफ्ट्समैन03 पद
सहायक सुरक्षा अधिकारी 06 पद
स्वच्छता निरीक्षक04 पद
जूनियर मेडिकल रिकॉर्डर ऑफिसर04 पद
तकनीकी अधिकारी30 पद
मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट15 पद
तकनीशियन23 पद

पात्रता

इस भर्ती में आवेदन के लिए पदानुसार अलग-अलग पात्रता तय की गयी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदों के अनुसार 10वीं/ 12वीं/ आईटीआई/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ स्नातक डिग्री/ परास्नातक डिग्री आदि किया हो।

उम्र सीमा

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 2360 रुपये एवं एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 1416 रुपये निर्धारित की गयी है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड में जमा किया जा सकता है।

Leave a Comment