White Collar Piracy: अजय देवगन बने संकट मोचक, ’दृश्यम 2’ को बचाने के लिए लगाए 3.5 करोड़! पढे़ें, इनसाइड स्टोरी

[ad_1]

हाइलाइट्स

अजय देवगन ने फिल्म ’दृश्यम 2’ के हिंदी डब वर्जन रिलीज होने से रोका.
निर्माता मनीष शाह ने एक बार फिर खेला खेल.

मुम्बई. फिल्में, गाने, पार्टी को देखकर यह अनुमान लगाया जाता है कि यह ग्लैमर की दुनिया काफी हसीन है. लेकिन इस चकाचौंध के पीछे एक बड़ा बिजनेस है और इसमें हर कोई अपना दांव लगाने के लिए तैयार बैठा है. फिल्मों की रिलीज इतनी आसान नहीं होती. राइटर्स, स्क्रीन, डिस्ट्रीब्यूशन आदि कई पेंच इसके पीछे होते हैं. ऐसा ही एक पेंच ‘दृश्यम 2′ (Drishyam 2’) की रिलीज को लेकर फंस गया था. ऐसे में लीड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) ने खुद रुपये देकर यह मामला सुलझाया. आइए, आपको इनसाइड स्टोरी बताते हैं.

अजय देवगन अभिनीत ‘दृश्यम’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. यही कारण है कि मेकर्स अब फिल्म का दूसरा भाग ‘दृश्यम 2’ लेकर आए हैं. श्रिया सरन, तब्बू, अक्षय खन्ना स्टारर यह फिल्म 18 नवम्बर को रिलीज हो रही है. सब कुछ प्लानिंग के अनुरूप चल रहा था लेकिन फिल्म के मेकर्स के होश तब उड़ गए, जब पता चला कि निर्माता मनीष शाह तेलुगु में बनी ‘दृश्यम’ के हिंदी डब वर्जन के राइट्स ले चुके हैं और उसे यू-ट्यूब पर रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं.

अजय और कुमार मंगत हुए परेशान
‘दृश्यम 2’ के निर्माता कुमार मंगत और अजय देवगन को जब यह बात पता चली तो वे खासे परेशान हो गए. जाहिर है फिल्म की रिलीज से पहले डब वर्जन का यू-ट्यूब पर आना सीधे तौर पर फिल्म के व्यवसाय को नुकसान पहुंचाएगा. ईटी टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अजय और कुमार मंगत ने इसे लेकर मनीष शाह से बात की. उन्होंने मनीष से पूछा कि डब वर्जन को फिलहाल जारी करने से रोकने के लिए वे कितना लेंगे. इस पर मनीष ने 18 प्रतिशत जीएसटी के साथ 3.5 करोड़ रुपये मांगे. मेकर्स ने यह रुपये मनीष को देकर डब वर्जन की रिलीज को रोक दिया है. खबर है कि यह रुपये अजय देवगन ने दिए हैं.

इसमें गलत क्या है?
गोल्डमाइंस टेलीफिल्म्स के मालिक मनीष शाह से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था, ‘इसमें गलत क्या है? यह एक बिजनेस डिसीजन है. जब निर्माता कोई फिल्म शुरू करता है तो उसे रुपयों की जरूरत होती है. मैं हिंदी डब वर्जन के अधिकार खरीदता हूं और फिर बिजनेस करता हूं.’

Tags: Ajay devgan, Tabu

[ad_2]

Source link

Leave a Comment