योहानी का जीवन परिचय Yohani Wikipedia Biography In Hindi

जन्म स्थान (Birthplace) : कोलम्बो, श्रीलंकापति का नाम (Husband) : Unmarriedउम्र (Age) : 28

कौन हैं योहानी (Yohani) ?

योहानी एक लोकप्रिय श्रीलंकाई वायरल सिंगर गीतकार, रैपर, म्यूजिक प्रोडूसर और व्यवसायी हैं। योहानी का पूरा नाम योहानी दिलोका डी सिल्वा है। हाल ही में योहानी का एक गाया हुआ वीडियो इंस्टाग्राम रीलों और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुआ, जहां योहानी और सतीशन बहुत ही आश्चर्यजनक रूप से माणिके मगे हिते गीत गा रहे हैं। योहानी के माणिके मंगे हिते गाने को यूट्यूब पर 10 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

योहानी का जन्म और पालन-पोषण श्रीलंका के कोलंबो में हुआ था। योहानी के सोशल मीडिया अकाउंट्स की एक बड़ी फैन फॉलोइंग और लाखों फॉलोअर्स हैं। उन्हें अपने गीत मणिके मगे हिते से अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली। उन्हें श्रीलंका की राजकुमारी रैप कहा जाता है। योहानी ने रेड बुल प्रेजेंट्स कॉन्सर्ट में गाथा बथिया एन संतोष के साथ लाइव प्रदर्शन दिया और म्यूजिक इंडस्ट्री में एक म्यूजिशियन के रूप में अपनी स्थिति स्थापित की।

क्यों है चर्चा?

  • हाल ही में वह बिग बॉस 15 के शो में भी दिखाई दीं।
  • योहानी एक श्रीलंकाई रैपर, मॉडल और संगीतकार हैं। उन्हें उनके गीत “माणिके मगे हिट” से अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिली। उन्हें श्रीलंका की रैप राजकुमारी कहा जाता है

जीवनी | हिंदी बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नाम (Name) योहानी दिलोका डी सिल्वा (Yohani Diloka Se Silva)
उपनाम (Nickname) योहानी ( Yohani )
जन्म स्थान (Birthplace)कोलम्बो, श्रीलंका
जन्म तिथि (Date of Birth)30 July 1993
उम्र (Age)28
पेशा (Profession) सिंगर , म्यूजिक प्रोडूसर , Songwriter , रैपर एंड मॉडल
राष्ट्रीयता (Nationality) श्रीलंकन
वर्तमान शहर (Current City) कोलम्बो, श्रीलंका
शैक्षिक योग्यता (Educational qualification) बैचलर ऑफ़ साइंस डिग्री इन लोजिस्टिक्स मैनेजमेंट
धर्म (Religion)ईसाई (Christian)
पिता का नाम (Father) प्रसन्ना डी सिल्वा (Prasanna De Silva)
माता का नाम (Mother) दीनिथि डी सिल्वा (Dinithi De Silva)
बहन (Sister)शाविंद्री डी सिल्वा (Shavindri De Silva)
भाई (Brother)Not Known
विवाहित स्थिति (Marital Status)अविवाहित

निजी जीवन

योहानी का जन्म और पालन-पोषण कोलंबो, श्रीलंका, में उनके माता-पिता मेजर जनरल प्रसन्ना डी सिल्वा (पिता) और दीनिथि डी सिल्वा (मां) ने किया था। योहानी की एक छोटी बहन है जिसका नाम शाविंद्री डी सिल्वा है जो वर्तमान में एक डॉक्टर के रूप में अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए चिकित्सा का अध्ययन कर रही है। दोनों बहनें श्रीलंका, मलेशिया और बांग्लादेश जैसे अलग-अलग देशों में पली-बढ़ीं। योहानी दिलोका डी सिल्वा ने यूट्यूब पर अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत की, उनके यूट्यूब चैनल का नाम योहानी है। उसने अपना पहला रिकॉर्ड पेटाह इफेक्ट लेबल के साथ बनाया। उन्होंने “आए’ song के साथ अपनी शुरुआत की जिसमें उन्होंने व्यक्त किया कि वह म्यूजिक industry में कैसे आईं।

सोशल मीडिया के इस दौर में यह कहना मुश्किल है कि कौन कहां से फेमस हो जाए। हर तरह के क्षेत्र में लोगों की प्रतिभा पूरी दुनिया के सामने आने लगी है। योहानी एक ऐसा नाम है जिसे शायद पूरी दुनिया नहीं जानती, लेकिन उनका गाना अब दुनिया के करोड़ों लोग जानते हैं।

योहानी का गाना माणिके मगे हिते के वायरल होने के बाद इंटरनेट पर सनसनी फैल गई। योहानी श्रीलंका की तुलना में भारत में अधिक लोकप्रिय है।इस गाने को प्रियंका चोपड़ा जैसी कई लोकप्रिय हस्तियों ने शेयर किया है। योहानी ने भारत में कई कॉन्सर्ट किए और वह हाल ही में भारत के पसंदीदा रियलिटी शो बिग बॉस 15 में दिखाई दीं। बिग बॉस 15 के मंच पर योहानी ने सलमान खान के साथ माणिके मगे हिते गाना गाया। और बहुत जल्द वह अन्य लोकप्रिय रियलिटी शो में दिखाई देंगी।

जन्म व फैमिली

योहानी डी सिल्वा का जन्म 30 जुलाई 1993 को कोलंबो, श्रीलंका में हुआ था। उनके पिता का नाम प्रसन्ना डी सिल्वा है, जो एक मेजर जनरल हैं और उनकी माता का नाम दीनिथि डी सिल्वा है। उनकी एक छोटी बहन है जिसका नाम शाविंद्री डी सिल्वा है। वह एक ईसाई परिवार से आती हैं। उसका धर्म ईसाई है। वह अपने परिवार से बहुत प्यार करती है। वह अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने परिवार और दोस्तों को देती हैं। यह उनकी मां थी जिन्होंने संगीत के प्रति उनके प्यार को महसूस किया और उन्हें अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

शिक्षा

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा विशाखा कॉलेज से की और सर जॉन कोटेलावाला रक्षा विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। योहानी के पास लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट में बैचलर ऑफ साइंस की डिग्री है।

  • स्कूल – विशाखा कॉलेज
  • कॉलेज -सर जॉन कोटेलावाला रक्षा विश्वविद्यालय

करियर

  • योहानी की म्यूजिक में रुचि बहुत कम उम्र में बढ़ गई और उन्होंने अपने ख़ाली समय में गाने बजाए और गाए। अंत में उसने मार्च 2016 में अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत की।
  • उसने पॉपुलर गानों के संगीत कवर अपलोड करना शुरू कर दिया। उनकी प्रतिभा को पहचानने में ज्यादा समय नहीं लगा क्योंकि एक कवर सांग एक मिलियन से अधिक बार देखा गया। इससे उनके यूट्यूब चैनल को काफी बढ़ावा मिला और उन्होंने अगस्त 2020 तक कवर गाने अपलोड करना जारी रखा।
  • उनका पहला कॉन्सर्ट जून 2019 में हुआ। योहानी ने 2019 के मध्य में कई शो किए और लूनू बैंड के साथ प्रदर्शन किया।
  • अगस्त 2020 में उन्होंने रेड बुल रिकॉर्ड्स के साथ sign किए और अपना पहला सिंगल डेब्यू ‘आए’ लॉन्च किया। उस वर्ष के बाद उसने क्रमशः सीता दावुना रॉवथ दासिन और मेरी क्रिसमस बेबी नामक तीन और गाने रिलीज़ किए। अब तक 2021 में उन्होंने हाल मस्सा वियोले वियोले माणिके मगे हिते आदि नाम से कुछ और गाने रिलीज़ किए हैं।
  • हालाँकि उन्हें अपने ‘मानिके मगे हिते’ के लिए अपार प्रतिक्रिया मिली क्योंकि यह सांग सभी प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल हो गया था। खासकर इंस्टाग्राम और टिकटॉक। यह वर्तमान में उसकी सबसे लोकप्रिय के रूप में चिह्नित है क्योंकि यूट्यूब पर इसकी 100 मिलियन से अधिक views हैं और स्पॉटीफी पर 7 मिलियन हैं। उनका पहला एल्बम 2021 के अंत तक लॉन्च होने वाला है।
  • यूज़रनेम योहानीम्यूजिक के नाम से उनका एक टिकटॉक अकाउंट है। उसने 2019 में अपना टिकटॉक अकाउंट लॉन्च किया और अपने अकाउंट पर शॉर्ट म्यूजिक कवर शेयर करना शुरू किया। उसने ऐप पर भी लोकप्रियता हासिल की क्योंकि वर्तमान में उसके 1.1 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं और कुल 6 मिलियन लाइक्स हैं।

योहानी (Yohani) की तस्वीरें

yohani
yohani
yohani
yohani
yohani

योहानी (Yohani) के बारे में कुछ तथ्य

  • स्मोकिंग – नहीं
  • वह एक ईसाई परिवार से ताल्लुक रखती हैं।
  • योहानी का जन्म और पालन-पोषण कोलंबो में हुआ था।
  • योहानी ने 2020 में दो साल के लिए प्राइमा कोट्टू मी द्वारा ब्रांड एंबेसडर के रूप में हस्ताक्षर किए।
  • वह अपने माता-पिता की नौकरी के कारण अपना बचपन मलेशिया और बांग्लादेश सहित विभिन्न स्थानों पर बिताया है।
  • उन्हें टैगम सम पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ वीडियो रीमेक के रूप में सम्मानित किया गया।
  • योहानी ने कमांडो ट्रेनिंग ली है।
  • उन्हें कई लोकप्रिय पत्रिकाओं में भी फीचर किया गया था।
  • योहानी ने अपने करियर की शुरुआत यूट्यूब से की थी।
  • अपने संगीत के लिए, उन्होंने श्रीलंका में ‘रैप प्रिंसेस’ का खिताब अर्जित किया।

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट