Zoya Akhtar Talks About Modern Love And Dating Says I Like Men Who Dont Need To Prove Their Masculinity – जोया अख्तर ने मॉर्डन लव और डेटिंग पर की बातचीत, बोलीं

[ad_1]

डेटिंग ऐप से जुड़ने की कोई खास वजह?

बम्बल डेटिंग का नया रूप है और महिलाओं के प्रति अधिक सुरक्षात्मक होने की ओर इसका झुकाव है और मुझे यह पसंद है. ‘डेटिंग दीज नाइट्स’ सार्थक बातचीत का एक मंच है. ये आधुनिक रिश्तों की बातें हैं जिन पर खुलकर बात होनी चाहिए.

वर्तमान डेटिंग परिदृश्य में आपने किस प्रकार के बदवाल देखे हैं? आपके लिए यह कितना महत्वपूर्ण है कि जिसे आप चाहती है, वह आपकी जरूरतों के लिए भावनात्मक रूप से उपलब्ध हो?

मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है, लेकिन यह रिश्ते में दोतरफा होना चाहिए. मुझे लगता है कि इसे स्वतंत्र रूप से बहने की जरूरत है. दोनों पक्षों को एक-दूसरे का सपोर्ट करने के लिए उपलब्ध होने की जरूरत है, लेकिन उस बिंदु तक नहीं जहां यह को-डिपेंडेंट हो जाता है और यह एक समस्या है. यह स्वायत्तता और लगाव के बीच एक सुंदर संतुलन है.

आपके अनुसार पुरुषों का स्त्रियों के प्रति किस तरह का व्यवहार शिष्ट है?

मेरे लिए, शिष्टता एक पुरुष का दूसरे पुरुष के खराब व्यवहार को पहचानना है. 

आधुनिक प्रेम क्या है?

मेरे लिए, आधुनिक संबंध समानता से जुड़ा है. प्यार करने का कोई एक तरीका नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से यह सब करना एक व्यक्ति का काम भी नहीं है. आधुनिक डेटिंग स्वायत्तता और लगाव के बीच की बारीक रेखा से जुड़ी है. चाहे वह भावनात्मक उपलब्धता हो या सपोर्ट, यह समान प्रयास है जो रिश्ते को प्रेमपूर्ण और कारगर बना देगा, न कि अत्यधिक निर्भर और सूखा. मेरा मतलब है कि समान प्रयास से ज्यादा आकर्षक कुछ नहीं है.

आपकी फिल्मों के पुरुष हमेशा बहुत अच्छी तरह गढ़े जाते हैं और अन्य पात्रों से अलग होते हैं. आधुनिक पुरुषत्व पर आपका क्या विचार है?

मैं उन पुरुषों को गढ़ती हूं जिन्हें मैं दुनिया में देखना चाहती हूं, जो मेरे जीवन में रहते हैं. मेरे जीवन में अधिकांश पुरुष अपने स्त्री पक्ष के साथ बहुत सहज हैं और मुझे ऐसे पुरुष पसंद हैं जो संतुलित हों. मुझे ऐसे पुरुष पसंद हैं जिन्हें अपनी मर्दानगी साबित करने की जरूरत नहीं है- वे बस अपने स्त्री पक्ष के साथ सहज हैं.

बदलते वक्त के साथ महिलाएं किस तरह के पुरुषों को डेट करना चाहती हैं? 

मुझे लगता है कि महिलाएं आज ऐसे लोगों को डेट करना चाहती हैं जिनके साथ वह समान धरातल पर महसूस करें. वे ऐसा रिश्ता बनाना चाहती है जहां वे समान हों. फिर यह व्यक्तित्व आधारित भी है. वे ऐसे पुरुष चाहती हैं जो उनका सपोर्ट करें और समझें कि वे कुकी-कटर मॉडल नहीं हैं जिनसे सिर्फ प्रेमिका या पत्नी बनने की अपेक्षा रखी जाती है.

आप ‘आर्चीज’ को पर्दे पर ला रही हैं, उस फिल्म में कई सितारों को लॉन्च भी कर रही हैं, नए लोगों के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

मुझे ‘आर्चीज’ में बच्चों के साथ काम करना बहुत पसंद था. यह हम सभी के लिए नया अनुभव था. उन्हें मुश्किल प्रशिक्षण से भी गुजरना पड़ा. मैं उनके डेब्यू और मैजिक इंडस्ट्री में उनके पहले कदम का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं और देखते हैं कि यह कैसा होता है. उन सभी को शुभकामनाएं.

आपको क्या लगता है कि दर्शक किस तरह की कहानियां देखना चाहते हैं?

मुझे लगता है कि दर्शक संभावनाएं देखना पसंद करते हैं. वास्तविक कहानियों की हमारी धारणा हमने जो देखी और अनुभव की है, उस तक सीमित है, लेकिन यह बहुत संकीर्ण है. जिस तरह से लोग अब काम करते हैं वह पहले की तुलना में बहुत अलग है. यह न केवल उन विचारों के लिए दिमाग खोलता है जो मौजूद हैं बल्कि उनकी राह भी प्रशस्त करता है जो हमारी नजर में नहीं आते हैं. इसी तरह कहानियां आपको आज के रोल मॉडल भी दे सकती हैं. हमारे पास रोल मॉडल की कमी है, यह उस दुनिया के लिए सच है जिसमें हम रहते हैं और रील वर्ल्ड में आपको रियल लाइफ में शायद जो कुछ भी कमी है उसे और अधिक देने की ताकत है.

VIDEO: मुंबई एयरपोर्ट पर सुबह- सुबह दिखीं एक्ट्रेस काजोल

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

अक्षय कुमार की आखिरी हिट फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था जबरदस्त रिकॉर्ड Kantara Collection: 100 करोड़ कमाई की तरफ बढ़ रही ‘कांतारा’ Mili Box Office Collection Day 3 Shahrukh Khan के ‘भाई’ हैं Salman Khan, किंग खान की इस बात ने जीता .. मां बनने के बाद आलिया ने शेयर किया शानदार पोस्ट